Tamilrockers com 2021 – Free Latest Tamil Movie Download Website

Tamilrockers 2021 – जब से कोविड-19 भारत में फैला है, तब से सभी लोग घर में बंद हैं और घर में बैठे-बैठे बोर हो रहे हैं। और ऐसे में लाखों लोग ऑनलाइन इंटरटेनमेंट का तरीका खोज रहे हैं। बहुत सारे लोग जो गूगल पर मुफ्त मूवी डाउनलोड करने का तरीका भी खोज रहे हैं। हम सभी को पता है घर में बैठे-बैठे बोरियत दूर करने के लिए फ़िल्में और टीवी शो देखने से अच्छा विकल्प कोई नहीं है।

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो मुफ्त में फिल्में डाउनलोड करने का तरीका खोज रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। आप लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए एक ऐसी ही वेबसाइट लाए हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अनलिमिटेड फिल्मे और टीवी शो का लुफ्त उठा सकते हैं। मैं जिस वेबसाइट के बारे में आपसे बात कर रहा हूं वह काफी पॉपुलर वेबसाइटों में से एक मानी जाती है। जिसे हर कोई मुफ्त में फिल्में डाउनलोड करने के लिए इस्तेमाल करता है।

क्या आपने कभी अवैध मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट Tamilrockers के बारे में सुना है, या वेबसाइट में गए होंगे तो आपको पता होगा कि यह मूवी और टीवी शो डाउनलोडिंग वेबसाइट है। इस लेख में आज हम तमिल्रोकर्स के बारे में प्रत्येक जानकारी आप लोगों के साथ साझा करने वाले हैं तो यदि आप जानना चाहते हैं कि Tamilrockers 2021 का लेटेस्ट यूआरएल क्या हैं तो इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें।

About “Tamilrockers” 2021

Tamilrockers एक अवैध वेबसाइट है जो मुफ्त में तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, पंजाबी, हिंदी और इंग्लिश भाषा की फिल्में मुफ्त में देखने और डाउनलोड करने के लिए प्रदान करती हैं। Tamilrockers को सन 2011 में लांच किया गया था। 10 वर्ष बीत जाने के बाद भी या सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बहुत बड़ी अवैध वेबसाइट ओ में से एक बनकर उभरा है।

Tamilrockers ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां सभी प्रकार की लेटेस्ट और ओल्ड फिल्में जैसे पंजाबी मराठी बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्में एचडी क्वालिटी में मिलती हैं। शुरुआत में यह केवल मलयालम फिल्म में ही उपलब्ध करवाती थी, लेकिन अब यहां पर लगभग सभी कैटिगरीज की फिल्में जैसे बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ, तमिल, तेलुगू, मलयालम, पंजाबी, कन्नड़, मराठी, भोजपुरी फिल्में स्ट्रीम और डाउनलोड करने के लिए गैरकानूनी रूप से अपलोड करती है।

यहां पर फिल्मों के अलावा और भी बहुत कुछ हैं जैसे वेब सीरीज टीवी सीरियल डॉक्युमेंट्रीज अवॉर्ड शो लेटेस्ट ट्रेलर इत्यादि मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए प्रदान करता है। इससे पहले कि अब हम Tamilrockers विजिट करें आपको एक चीज का पता बहुत होना जरूरी है कि Tamilrockers एक अवैध वेबसाइट है। जिस पर भारत सरकार ने कई बार प्रतिबंध लगाया है।

इसके बावजूद भी यह मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट सुचारू रूप से काम कर रही है। इसके लगातार काम करने के पीछे कई मुख्य कारण हैं जैसे जब लगातार अपने दोनों ने में परिवर्तन करती रहती हैं और किसी भी ब्लॉक Domain को एक्सेस करने के लिए आपको सिर्फ एक वीपीएन या प्रॉक्सी साइटों के माध्यम से बहुत ही आसानी से एक्सेस किया जा सकता है।

सन 2018 में, इस साइट से संबंधित तीन लोगों को तमिलनाडु से गिरफ्तार किया गया था। जिनमें से एक व्यक्ति इस साइट का संस्थापक था। इसके अलावा सन 2019 में भी तमिलनाडु के कोयंबटूर से इस साइट के कुछ और सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

जब आप गूगल पर “Tamilrockers” टाइप करके सर्च करते हैं, तो आपको मुख्य वेबसाइट tamilrockers.com नहीं मिलेगी। Tamilrockers के ना मिलने के पीछे कई वजहें हैं। क्योंकि यह एक इलीगल Website थी। इसलिए गूगल द्वारा इसे अपने प्लेटफार्म से डी-इंडेक्स कर दिया गया है।

Tamilrockers com – Tamil Movie Download

Tamilrockers com 2021 - Free Latest Tamil Movie Download Website
Tamilrockers com 2021 – Free Latest Tamil Movie Download Website

Tamilrockers 2020 एक ऐसी मूवी डाउनलोड वेबसाइट है, जो हमें मुफ्त में सभी कैटिगरीज की फिल्में जैसे- Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, South, और Hindi Dubbed Movies बिल्कुल फ्री में Download करने और ऑनलाइन देखने की परमिशन देती है।

इस वेबसाइट पर मौजूद सभी फिल्में एचडी क्वालिटी में मिल जाएंगी। शुरुआत में इसमें केवल मलयालम फिल्में ही अपलोड की जाती थी। लेकिन धीरे धीरे इस वेबसाइट की लोकप्रियता बढ़ती गई और आज के समय में यह वेबसाइट लगभग हर कैटिगरीज और क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्में जैसे तमिल, तेलुगू, मलयालम, भोजपुरी, पंजाबी, बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्में भी अपलोड करता है।

Bollywood की बहुत ही लोकप्रिय फिल्में जैसे War, Sanju, Baaghi 3, Dil Bechara और Street Dancer 3D जैसी शानदार फिल्मों को भी यह अपना शिकार बना चुकी है। जिसके कारण मूवी मेकर्स को बहुत सारा नुकसान उठाना पड़ा। Tamilrockers रिलीज के तुरंत ही बात फिल्म को ऑनलाइन लीक कर देता है। जिसके कारण फिल्म इंडस्ट्री को हर साल 3 बिलियन डॉलर का Loss होता है। Tamilrockers को दुनिया की सबसे लोकप्रिय पायरेटेड वेबसाइट मानी जाती है।

Tamilrockers Website में फिल्मों के अलावा और भी बहुत कुछ है आपके लिए जैसे- Web Series, TV Shows, और Award Show भी मुख्य रूप से प्रदान करता है से प्रदान करता है। इससे पहले मैं आपको tamilrockers से फिल्में कैसे डाउनलोड करते हैं इस पर बात करें। आपको पता होना चाहिए कि Tamilrockers एक illegal Website है जिसे भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया गया है।

Tamilrockers साइट प्रतिबंधित होने के बावजूद भी लगातार सुचारू रूप से काम कर रही है। इसका मुख्य कारण यह है कि यह लगातार अपने डोमेन नेम में परिवर्तन करती रहती है यही कारण है कि यह एक्टिव रहती है। इसके अलावा प्रतिबंधित साइटों पर पहुंचने का एक और माध्यम है VPN और Proxy Sites के माध्यम से आप प्रतिबंधित साइटों को एक्सेस कर सकते हैं।

सन 2018 में तमिलनाडु से तीन ऐसे व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था इस साइड का संचालन कर रहे थे जिनमें से एक व्यक्ति इस साइट का owner था। इसके बावजूद कुछ महीनों के बाद तमिलनाडु के कोयंबटूर से कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया गया। जो कि ऐसी ही इलीगल साइटों पर फिल्मों को लीक कर रहे थे।

Tamilrockers की लेटेस्ट वेबसाइट में कई कैटिगरीज की लेटेस्ट फिल्में और वेब सीरीज उपलब्ध है।

Tamilrockers Movie Download

Tamilrockers वेबसाइट मुफ्त में सभी लेटेस्ट और लेटेस्ट मलयालम फिल्मों को गैर कनूनी तरीके से अपनी वेबसाइट में अपलोड करने के लिए कुख्यात थी। मलयालम फिल्मों के साथ-साथ, Tamilrockers के पास बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ फिल्मों का एक विशाल संग्रह मौजूद है।

Tamilrockers 2020 पर विजिट करने से पहले आपको एक बात का ध्यान रखना है कि इंटरनेट पर दर्जनों वेबसाइट हैं जो यह दावा करती हैं कि वह असली tamilrockers वेबसाइट है। लेकिन यह सच नहीं यहां पर बहुत सारी फेक वेबसाइट मौजूद हैं इसलिए उनके जाल में न फंसे वरना आपका निजी जानकारी लीक हो सकता है।

जब भी मलयालम और तमिल फिल्मों को मुफ्त में एचडी क्वालिटी में ऑनलाइन स्ट्रीम और डाउनलोड करने की बात आती है। तो Tamilrockers की लोकप्रियता से कोई भी इनकार नहीं कर सकता है। लेकिन लगातार Tamilrockers के डोमेन बदलने के कारण लोग इसके नए विकल्प की तलाश कर रहे हैं। और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए tamilrockers के कुछ बेहतरीन विकल्प आपके समक्ष लाये है।

Tamilrockers 2020 Categories

जैसा कि मैंने ऊपर भी उल्लेख किया है कि Tamilrockers वेबसाइट में कई सारी कैटेगरी मौजूद हैं। हम यहां पर कुछ पापुलर Categories की सूची नीचे दिए हैं।

  • Malayalam 2020, 2019, 2018, 2017, 2016 and 2015 Movies
  • Malayalam A-Z Dubbed Movies
  • HD Tamil mobile movies
  • Malayalam Dubbed Movie Collections
  • Malayalam MP3 and Video Songs

लेटेस्ट तमिल तेलुगू मलयालम कन्नड़ भोजपुरी मराठी हिंदी और इंग्लिश फिल्में डाउनलोड करने के लिए आपको एक बार “Tamilrockers.net” या “Tamilrockers.org” पर जाना होगा।

Tamilrockers Website Details

किसी भी अवैध वेबसाइट पर विजिट करने से पहले आपको पूरी जानकारी होना बहुत जरूरी है। इन अवैध वेबसाइटो में होने वाले खतरों के बारे में बताने का निर्णय लिया है। इस तरह की पायरेटेड वेबसाइट ए आपकी पर्सनल जानकारी को लीक कर सकती हैं। यदि आप रोजाना tamilrockers वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करके देखते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि आपकी पर्सनल जानकारी सुरक्षित नहीं है। हां यह आपके मोबाइल और पीछे से आपकी निजी जानकारी को चुरा सकता है।

Tamilrockers के इनकम का मुख्य स्रोत विज्ञापन है। यह वेबसाइट विज्ञापनों के द्वारा पैसे कमाती हैं। तमिल्रोकर्स साइट पर दिखाए गए किसी भी विज्ञापन पर जब आप क्लिक करते हैं तो वह आपको किसी ने यूआरएल में रीडायरेक्ट करेगा। इसलिए Tamilrockers वेबसाइट का इस्तेमाल करते समय आपको एक फ्री एडब्लॉकर सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करना बहुत ही इंपॉर्टेंट है।

यूट्यूब पर tamilrockers वेबसाइट से संबंधित कई सारे वीडियोस मौजूद हैं, जिनमें बताया गया है कि tamilrockers वेबसाइट एक का इस्तेमाल करके कैसे फिल्में डाउनलोड करते हैं। Tamilrockers या कोई भी अन्य प्रतिबंधित लाइटों को एक्सेस करने का एक आसान तरीका वीपीएन है। VPN आपको प्रतिबंधित साइटों को एक्सेस करने में मदद करता है। यदि आप प्रतिबंधित साइटों को एक्सेस करना चाहते हैं तो आपको एक मुफ्त में वीपीएन ऐप या सॉफ्टवेयर अपने सिस्टम में इंस्टॉल करना होगा।

इस तरह की अवैध साइटें, आम तौर पर अपने डोमेन नेम पर बहुत पैसा खर्च करती हैं। और बड़ी फाइलों को होस्ट करने के लिए एक स्पेशल सर्वर का उपयोग करते हैं। Who.is के द्वारा पताा चलता इसका डोमेन नेम 30/5/011 को खरीदा गया है और यह 30/5/2023 को Expire होगा।

Tamilrockers अपनी वेबसाइट को INTERNET.BS CORP पर होस्ट करती हैं। अब आप जब Tamilrockers के होम पेज पर आएंगे तो आप देखेंगे कि आपके सामने कई सारे पॉपुलर स्टार्स के फिल्में जैसे कमल हसन, रजनीकांत, धनुष और अन्य अभिनेताओं के फिल्में मौजूद हैं।

Similar Websites Like Tamilrockers

आपकी जरूरत को ध्यान में रखते हुए हमने आपके लिए कुछ Tamilrockers जैसी ही फ्री मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइटों की एक सूची बनाई है। यह Tamilrockers के बेस्ट Alternatives हैं, और मुफ्त में फिल्में डाउनलोड करने के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्पों में से एक हैं।

नीचे 2021 के बेस्ट Alternatives मौजूद है।

9xmovies- 9xmovies 2020 एक और अवैध साइट है, जो Bollywood, Hollywood Hindi Dubbed, South, TV Shows, Award Show और Web Series मुफ्त में प्रदान करती हैं। कोई भी इस साइट से फुल एचडी मूवी मुफ्त में डाउनलोड करके देख सकता है। 9xmovies किसी अन्य पायरेटेड वेबसाइट की तुलना में काफी बेहतरीन है। क्योंकि यह लगातार लेटेस्ट फिल्मों को अपलोड करती रहती है।

Tamilyogi- Tamilyogi एक ऐसी वेबसाइट है जो मुख्य रूप से Tamil, Telugu, Malayalam, Punjabi और Hindi Movies मुख्य रूप से अपलोड करती रहती है। यह वेबसाइट खासकर तमिल फिल्मोंं केे लिए काफी लोकप्रिय वेबसााइट मानी जाती है।

7Starhd- 7Starhd 2020 एक और लोकप्रिय टॉरेंट वेबसाइट है जो अवैध रूप से फिल्मों को अपनी वेबसाइट पर अपलोड करता है। 7Starhd खासकर बाॅलीवुड, हॉलीवुड, हिंदी मूवी, और वेब सीरीज अवैध रूप से Release करता है। 7Starhd साइट फिल्मों को अवैध रूप से अपनी वेबसाइट पर रखता है। और Users को Hd Quality में फिल्में डाउनलोड करने के लिए परमिशन देताा है।

Khatrimaza- Khatrimaza यह एक सार्वजनिक टोरेंट साइट है। जो अवैध रूप से Bollywood, Hollywood Hindi Dubbed, Tamil, Telugu फिल्मों को ऑनलाइन लीक करती हैं। Khatrimaza जब से मिर्जापुर सीरीज को अपनी साइट पर अपलोड किया तब से काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गई है।

Tamilrockers Movie के बेस्ट लीगल विकल्प क्या है?

इंटरनेट पर tamilrockers जैसी ही सैकड़ों वेबसाइटें मौजूद हैं। जैसे Tamilmv, Tamilgun, Tamilyogi, और अन्य, यह सभी ही अवैध वेबसाइटे हैं। और अवैध साइटों के खतरों को ध्यान में रखते हुए हमने आपके लिए कुछ बेस्ट लीगल विकल्प की सूची लाए हैं।

कुछ कानूनी वेबसाइट जैसे अमेजॉन प्राइम, नेटफ्लिक्स, सोनी लिव और अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म, फिल्मों और वेब सीरीज के ऑफिशियल रलीज के ही दिन अपने प्लेटफार्म पर फिल्में रिलीज करते हैं।

आइए कुछ लोकप्रिय कानूनी विकल्पों पर एक नजर डालते हैं-

  • Amazon Prime
  • Netflix
  • Sony Liv
  • Sony Crunch
  • Mx Player

Tamilrockers App Download

App Name Tamilrockers
Version v3.0
File Size 1.6 MB
Requirement Android 4.0 and above
Languages English
Last Updated Not Known
License Free

Tamilrockers पर विजिट करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि Tamilrockers एक ऑफिशियल ऐप भी है। जो अब किसी भी थर्ड पार्टी वेबसाइट से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। हम वास्तव में पायरेसी को बढ़ावा नहीं देते हैं। इसलिए यहां पर Tamilrockers App का Download Link नहीं दे रहे हैं।

Tamilrockers मैं कई ऐसे Features मौजूद हैं जो इससे वेबसाइट की तुलना में काफी आसान बनाता है। वेबसाइट से किसी फिल्म को डाउनलोड करने की तुलना में एप्लीकेशन से डाउनलोड करना काफी तेज और आसान है। इसके अलावा यहां पर आपको किसी भी प्रकार के Pop-up Ads दिखाई नहीं देंगे। और App का इस्तेमाल करना वेबसाइट की तुलना में काफी आसान हैं।

Tamilrockers App को लाखों लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है और यहां एक क्लिक पर तमिल मूवी डाउनलोड लिंक प्राप्त कर सकते हैं।

Tamilrockers सभी प्लेटफार्म जैसे एंड्रॉयड आईओएस के लिए उपलब्ध है। आप आप किसी भी प्लेटफार्म का ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और एक चीज का ध्यान रखें कि यह सुनिश्चित करें कि आपका इंटरनेट कनेक्शन फास्ट होना चाहिए।

Tamilrockers से फिल्में डाउनलोड करना Legal हैं?

जी नहीं, Tamilrockers से फिल्में डाउनलोड करना, भारत में और पूरी दुनिया में अपराध है। यदि आप कभी भी किसी टॉरेंट वेबसाइट का इस्तेमाल करते हुए पकड़े गए तो सरकार के पास कॉपीराइट एक्ट के तहत आपको दंडित करने का पूरा अधिकार है।

लोकप्रिय मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट जैसे Tamilgun, Movierulz, Khatrimaza और अन्य पायरेटेड वेबसाइटों से फिल्में देखना और डाउनलोड करना भारत में अपराध की श्रेणी में आता है।

एक चीज का ध्यान रखें पायरेसी कानून के अंतर्गत, अगर आप कभी भी इन साइटों का उपयोग करते हुए पकड़े गए तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि भारत सरकार इस कानून को इतना गंभीरता से लागू नहीं करती है क्योंकि हमने आज तक किसी भी टॉरेंट वेबसाइट से फ्री में डाउनलोड कर देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार होने के बारे में नहीं सुना और ना ही इसके तथ्य मौजूद हैं।

हां यह सच है कि इन साइट के ओनर्स और संबंधित लोगों को जरूर गिरफ्तार होने के बारे में सुना है।

बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों के अलावा, यहां पर सभी लेटेस्ट क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्में जैसे तमिल तेलुगू मलयालम और हिंदी डब्ड फिल्में एचडी क्वालिटी में मिलती हैं हां मैं यह कह सकता हूं कि अगर आप इन साइटों पर चाहते हैं तो यह आपको कभी भी निराश नहीं करेगी।

Tamilrockers वेबसाइट को ऐसे डिजाइन किया गया है कि यह सभी तरह की यूजर्स के लिए बिल्कुल अनुकूल है। यदि आपके पास कंप्यूटर यह पीसी नहीं है तो आप इसे अपने एंड्रॉयड फोन में भी डाउनलोड कर सकते हैं। यहां आपको कई क्वालिटी की फिल्में जैसे 320p, 720p और 1080p प्रारूप में फिल्में प्रदान करते हैं। यह भारत की सबसे तेजी से बढ़ती हुई मुफ्त मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट में से एक है।

Tamilrockers New Links

  • Tamilrockers.com
  • Tamilrockers.in
  • Tamilrockers.net
  • Tamilrockers.org

Tamilrockers से फिल्में कैसे डाउनलोड करें।

Tamilrockers 2020 से बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल, तेलुगू, मलयालम, हिंदी और इंग्लिश फिल्में स्ट्रीम और डाउनलोड करना काफी आसान है आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें और आप स्वयं बड़ी ही आसानी से किसी भी फिल्म को देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

नोट- Tamilrockers वेबसाइट से सिर में डाउनलोड करते समय आपको कुछ विज्ञापन देखने को मिल सकते हैं इसलिए धैर्य रखें और सभी विज्ञापनों को पॉपअप करके फिल्म का लुफ्त उठाएं।

क्या “Tamilrockers co” Website से फिल्में Download करना Legal हैं?

ऑनलाइन फिल्मों को Leak करना भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में अपराध की श्रेणी में माना जाता है। चाहे आप फिल्मों को ऑनलाइन डाउनलोड करके देखें या फिर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करें दोनों ही रूप में एक illegal कार्य है। यदि आप कभी भी भारत में इस तरह की Torrent साइटों को इस्तेमाल करते हुए पकड़े गए तो आपके ऊपर कड़ी कार्यवाही की जा सकती है। पायरेसी रोकने के लिए सरकार के पास कानून है। जिसके अंतर्गत आपको लाखों रुपए Fine और कुछ महीने जेल जाने का प्रावधान है।

Tamilrockers के अलावा 9xmovies, 7Starhd, Khatrimaza और isaimini बहुत सारी इलीगल साइट है जिनसे ऑनलाइन फिल्में देखना और डाउनलोड करना एक अपराध है। पायरेटेड फाइटो से फिल्में डाउनलोड करके देखना एक अपराध है। जिसका मतलब है कि किसी दूसरे की चीजों को ऑनलाइन चोरी करना है। जो कि डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट के तहत एक दंडनीय है। फिल्मों के रिलीज होते हैं गैर कानूनी तरीकों से फिल्में देखना एक अपराध है। लेकिन जो लोग फिर भी देखना चाहते हैं वह अपने रिस्क पर देखें।

Tamilrockers Website का Structure बहुत शानदार है। जोकि यूजर्स के अनुकूल है। जो न केवल मोबाइल, लैपटॉप, और पीसी से फिल्में डाउनलोड करना बहुत आसान और यूजर फ्रेंडली है।

यह साइट 360p, 720p, और 1080p Version में सभी फिल्में मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए प्रदान करती है। यह भारत की सबसे लोकप्रिय Tamil, Malayalam, Bollywood, Hollywood, Hindi Dubbed Movies Download साइट है।

Tamilrockers Telegram Channel

हम सभी को पता है कि तमिल्रोकर्स एक लोकप्रिय मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट में से एक है जो अपनी वेबसाइट पर सभी लेटेस्ट फिल्में अपलोड करती है इसके अलावा इसके पास एक टेलीग्राम चैनल भी है जहां पर वह सभी लेटेस्ट फिल्मों और वेब सीरीज के डाउनलोड लिंक प्रदान करती है।

टेलीग्राम चैनल से फिल्में डाउनलोड करना काफी आसान और सुरक्षित भी है। यहां पर आपको बिना किसी विज्ञापन पर क्लिक किए बिना टेलीग्राम में दिए हुए लिंक पर एक क्लिक पर फिल्में डाउनलोड कर सकते है।

Tamilrockers से लेटेस्ट फिल्में डाउनलोड करने से क्यों बचना चाहिए।

Tamilrockers से फिल्में डाउनलोड करने के कई फायदों के साथ-साथ कुछ कमियां भी हैं। सबसे प्रमुख बात यह है कि Tamilrockers एक लीगल वेबसाइट नहीं है। Tamilrockers से फिल्में डाउनलोड करना कानूनी तरीके से भी गलत है और यह आपकी निजी जानकारी को भी चुरा सकता है। इन अवैध साइटों की वजह से फिल्म उद्योग को भारी नुकसान होता है।

Tamilrockers या कोई अन्य वेबसाइट जैसे 9xmovoes, 7Starhd और 123Movies के खिलाफ कार्यवाही के बावजूद भी यह वेबसाइट बिना डरे लगातार अपना काम जारी रखे हुए हैं। यदि आप इन साइटों पर चाहते हैं तो आप जाने अनजाने पायरेसी को बढ़ावा देते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म उद्योग को हर साल 1900 करोड़ रुपए का नुकसान होता है।

हम सभी को पता है की एक फिल्म का निर्माण करने में कितना ज्यादा समय पैसा और कठिन परिश्रम लगता है। और अगर फिल्म बिना भुगतान किए हुए आपके मोबाइल तक पहुंच जाए तो इससे बुरा क्या है?

इसलिए Tamilrockers या किसी भी टॉरेंट वेबसाइट से फिल्में देखने के बजाय, आपको लीगल ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे Netflix, Amazon Prime Video और Sony Liv जैसे प्लेटफार्म से फिल्में देखना चाहिए।

नोट- सबसे महत्वपूर्ण बात यह साइटें ना सिर्फ हमारे फिल्म उद्योग को नुकसान पहुंचा रहे हैं बल्कि यह आपके पर्सनल जानकारी भी सुरक्षित नहीं है।

गवर्नमेंट पायरेसी रोकने के लिए क्या कर रही हैं?

भारत सरकार ने फिल्मों की चोरी को रोकने के लिए कई सारे महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, लेकिन यह न काफी है। कॉपीराइट एक्ट के मुताबिक, कोई भी व्यक्ति फिल्म निर्माता के सहमति के बगैर फिल्म को रिकॉर्ड करते हुए पाया गया तो उससे 3 साल तक की जेल हो सकती हैं। इसके अलावा दोषियों पर 10 लाख रुपए तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

Disclaimer

किसी भी Original Content की पायरेसी करना, भारतीय कानून के अंतर्गत एक दंडनीय अपराध है। Catchhow.in किसी भी रूप में पायरेसी या टोरेंट वेबसाइटों को बढ़ावा नहीं देता हैं। न ही ऐसी अवैध साइटों को इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करता है। हम भारतीय कानून का सम्मान करते हैं, और जानते हैं कि ये पायरेसी वेबसाइटें जैसे Tamilrockers कितनी खतरनाक है।

यह लेख अपने यूजर्स को ऐसी अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है। हम ऐसी अवैध साइटों से दूर रहने की सलाह देते हैं। और आग्रह करते हैं, कि फिल्में हमेशा लीगल प्लेटफार्मों से ही देखें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status