Sai Baba Quotes In Hindi साईं बाबा के अनमोल विचार।

Sai Baba Quotes In Hindi

Quotes 1: दुनिया चाहे सारे दरवाजे बंद क्यों न कर दे, इंसान का मालिक पर अटूट विश्वास रहना चाहिए। उसका विश्वास उसे सब्र करने की ताकत देता है; ऐसे समय में उसकी भक्ति ही उसकी शक्ति बन जाती है। उसकी आस्था और श्रद्धा उसे हर हाल और हालात में विश्वास दिलाती रहती है कि मालिक उसके लिए कोई ना कोई दरवाजा खोलेगा।

 

Quotes 2: याद रखो! दूसरों को कभी दुख मत दो उन्हें खुशी दो.. उनकी खुशियां छिनो मत। किसी की निंदा ना करो, किसी से नफरत नहीं क्योंकि प्यार लोगों को करीब लाता है और नफरत दूर ले जाती है।

 

Quotes 3: जहां विश्वास होता है ..वहीं विश्वासघात भी।

 

Quotes 4: जब तक इंसान पैसों की मोह माया के भूलभुलैया में फंसा रहेगा ;उसे पीड़ा से मुक्ति नहीं मिलेगी।

 

Quotes 5: जैसा इंसान का चरित्र होता है, वैसे ही उसके मित्र होते हैं।

 

Quotes 6: सबका मालिक एक है।

 

Quotes 7: जो बोयेगा वही तो काटेगा इसलिए अच्छे कर्म करो, परमात्मा पर ध्यान दो, मोह माया के जाल में मत फंसो। और संमार्ग पर चलते रहो… कल्याण होगा तुम्हारा।

Quotes 8: प्यार लोगों को करीब लाता है.. नफरत दूर ले जाती है।

Sai Baba Quotes In Hindi

Quotes 9: गुरु के वचन चाहे कितने ही कठोर क्यों ना हो? इससे इंसान का उद्धार होता है।

 

Quotes 10: मिलना…बिछड़ना ये तो जिंदगी का अटूट हिस्सा है। हम सब जानते हैं फिर भी इंसान जब किसी को अपने दिल में जगह देता है तो बिछड़ते समय इंसान का दिल रोता है।

 

Quotes 11: जिसका का चरित्र अच्छा है, उसके अच्छे मित्र होंगे और जिसका चरित्र बुरा है, उसके इर्द-गिर्द अपने आपको मित्र कहने वाले उसके शत्रु ही घूमते रहते हैं।

 

Quotes 12: असली सुख दूसरों को सुख देने में ही मिलता है और सच्चा सुख प्रभु की भक्ति में है इसलिए मालिक को दिन रात याद करो और जन्म मरण के चक्र से मुक्त हो जाओ।

 

Quotes 13: यहां कोई किसी का नहीं है। पैसा पास होता है तो दया छोड़कर भाग जाती है। कोई नाता, कोई रिश्ता पैसे से बड़ा नहीं है। पैसा भगवान से भी बड़ा है यही तो कलयुग की माया है… महिमा है।

 

Quotes 14: स्वार्थी मत बनो। मेहनत करके अपनी रोजी-रोटी कमाओ। पैसे के पीछे मत भागो।

 

Quotes 15: पैसा साधन है सुख हासिल करने का; लेकिन पैसा कभी सुख नहीं है।

 

Quotes 16: मालिक की कृपा प्रसाद का साक्षत्कार करना है तो अपने दिल में भक्ति और विश्वास के लिए दीपक बनाकर उसमें प्रेम और श्रद्धा की ज्योति जलानी चाहिए।

 

Quotes 17: सच्चे और अच्छे मित्र इंसान को सदा अच्छी सलाह देते हैं। उसे बुरे रास्ते पर चलने से रोकते हैं लेकिन मित्र का चोला पहना हुआ शत्रु उसे बहकाता है, बहलाता है, भटकाता है, गलत रास्ते पर जाने की सलाह देकर काम करने के लिए उकसाता है और एक दिन इंसान अपने मित्र रुपी जाल में फंस जाता है।

 

Quotes 18: जो दूसरों को धोखा देता है, वह नहीं जानता कि उसे धोखा देने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। यही तो मालिक का न्याय है।

 

Quotes 19: असल में पैसा इंसान का दुश्मन है लेकिन इंसान अपने दुश्मन को अपने शत्रु से बड़ा दोस्त समझता है।

 

Quotes 20: ईश्वर को पाने की कोशिश करते रहो; भला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status