Sachin Tendulkar Quotes In Hindi सचिन तेंदुलकर के अनमोल विचार।

Sachin Tendulkar Quotes In Hindi

Quotes 1: क्रिकेट दिल में होना चाहिए, उम्र में नहीं..।

 

Quotes 2: मेरे father ने मुझसे कहा कि जब तुम्हें पता है कि तुमने अपना सबसे best किया हो, तो तुम्हें किसी चीज की चिंता करने की जरुरत नहीं है।

 

Quotes 3: क्रिकेट खेलना मेरे लिए मंदिर जाने के जैसा था। मैं हमेशा जीतने के लिए खेलता था। किसी भी कीमत पर हारना नहीं चाहता था।

 

Quotes 4: मेरे लिए और काफी सारे क्रिकेट प्लेयरों के लिए रियल क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट है।

 

Quotes 5: हर खिलाड़ी को निराशा के बाद अपने पैरों पर खड़े होकर लड़ना जरूरी होता है।

 

Quotes 6: क्रिकेट में रोल मॉडल की बात करें तो… मेरे दो रोल मॉडल थे… सुनील गावस्कर और विवियन रिचर्ड्स।

 

Quotes 7: मै conditions के लिए तैयारी करता था। कोई individual bowler के लिए… ऐसी कोई तैयारी नहीं करता था। अगर की है… तैयारी तो… सिर्फ वो Shane Warne के लिए की है।

Quotes 8: मेरे पिता मुझसे कहा करते थे कि अगर लोग मुझे कहे कि तुम  क्रिकेटर से बेहतर एक इंसान हो, तो तुम्हारे पिता होने की ज्यादा खुशी मुझे होगी।

Sachin Tendulkar Quotes In Hindi

Quotes 9: मेरे पिताजी मुझसे कहा करते थे कि तुमने क्रिकेट को चुना है, ये एक बात है लेकिन आखिर तक जो बात तुम्हारे साथ रहेगी.. वो होगी… तुम इंसान कैसे हो?

 

Quotes 10: मै भगवान नहीं हूं; मैं केवल क्रिकेट खेलता हूं। ऊपर वाले का आशीर्वाद है, अब तक जो भी मेरे जीवन में आया, उसके लिए भगवान का शुक्रगुजार हूं।

 

Quotes 11: आप कप्तानी मुझसे छीन सकते हो लेकिन क्रिकेट नहीं…

 

Quotes 12: टेस्ट और वनडे में एक अंतर यह है कि टेस्ट मैच में आप गेम का जो pace रहता है… वो आप कंट्रोल करते हो और वनडे में एक गेम का pace होता है… उसके साथ आपको चलना होता है।

 

Quotes 13: काम में लगे रहने की आदत मुझे मेरी मां से मिली। वो दिन रात काम में लगी रहती थी, कभी नहीं थकती थी।

 

Quotes 14: स्कूल के समय में जब मैं कुछ हासिल करता था तो घर में साधारण तरीके से खुशी मनाई जाती थी। मेरे परिवार द्वारा भगवान को मिठाई की भेंट की जाती थी। मेरा भाई हमेशा कहता था कि लोगों को मैच के बारे में बात करने दो और तुम आगे बढ़ते रहो।

 

Quotes 15: हम सभी गलतियां करते हैं; अगर मैं गलती नहीं करता तो कभी आउट ही नहीं होता।

 

Quotes 16: बहुत दिनों तक मेरे सर ने मुझे हेलमेट पहनकर खेलने नहीं दिया था। उनका कहना था कि बॉल पर नजर रखो, अगर चोट लगती है तो चोट खाना भी सीखो।

 

Quotes 17: मैं अपने पिता को काफी याद करता हूं। मैंने अपने पिता को 1999 में खो दिया था। उनका निधन हुए काफी समय  बीत गया है। उनके निधन के बाद काफी चीजें हुयी हैं और मैं उन्हें आज भी याद करता हूं।

 

Quotes 18: अपने मैच से पहले मैं थोड़ी तैयारी करता हूं। आम जीवन में भी मानसिक तैयारी की जरूरत होती है।

 

Quotes 19: मैं और अजीत(बड़ा भाई) हमेशा एक दूसरे के  touch में रहते थे। चाहे मैं बैटिंग करने अकेला जाऊं। मगर मुझे पता था कि वो mentally मेरे साथ है।

Leave a Reply