Mahendra Singh Dhoni Quotes In Hindi एम एस धोनी के विचार।

Mahendra Singh Dhoni Quotes In Hindi

Quotes 1: लाइफ में सेट होना, कौन नहीं चाहता। मेरी लाइफ भी सेट थी। पक्की नौकरी थी रेलवे में; पर मुझे पे तो क्रिकेट का भूत सवार था। जब नौकरी छोड़ने की सोची तो…. घरवालों ने बोला इतने बड़े सपने मत देखो मुंह के बल गिरोगे; उस वक्त डर तो बहुत लगा था, पर फिर मैंने सोचा ऐसा डर के कब तक चलेगा। अगर लाइफ में कुछ अलग करना है, तो इस डर के विकेट को गिराने ही पड़ेगी।

 

Quotes 2: मैंने अपने घर पर तीन कुत्ते पाल रखे है, यहां तक की किसी सीरीज को हारने या जीतने के बाद वह मुझसे समान तरीके से व्यवहार करते हैं।

 

Quotes 3: आप श्रीसंत को सर डान ब्रैडमैन की तरह बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखना चाहते ऐसा इसलिए क्योंकि वह उनकी  तरह बल्लेबाजी करना चाहता हैं।

 

Quotes 4: अगर तुमने साल भर पढ़ाई की होगी तो 1 दिन से फर्क नहीं पड़ता; अगर तुमने साल भर पढ़ाई नहीं की होगी तभी एक दिन से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

 

Quotes 5: एक ओलंपिक के बाद, अगर हम Sports के लिए तैयारी करते हैं और हम कहें कि हम अगले ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतेंगे। स्पोर्ट्स में ऐसे थोड़ी होता है, इसके लिए आपको इंफ्रास्ट्रक्चर और न्यूट्रीशन व स्वास्थ्य के बारे में अच्छी जानकारी प्रदान करने पड़ेगी।

 

Quotes 6: अगर सही निर्णय को लिया गया होता तो खेल और जल्दी खत्म हो जाता और अब तक हम सभी होटल में होते हैं।

 

Quotes 7: मैं ज्यादा क्रिकेट के बारे ज्यादा में नही पढ़ता, जो कुछ भी मैने सीखा या अनुभव किया वो सभी क्रिकेट के मैदान पर खेलकर  और थोड़ी बहुत देख कर किया है।

Quotes 8: मैंने अपने ऊपर दबाव को हावी नहीं होने दिया।

Mahendra Singh Dhoni Quotes In Hindi

Quotes 9: आप को सच में नहीं पता होता है कि जो मेरे दिमाग में चल रहा है और इसलिए अंदाजा मत लगाइए। बस भूल जाइए।

 

Quotes 10: मुझे वर्तमान में जीना पसंद है। जब मैं स्कूल के लिए खेला करता था तो केवल मैं एक चीज चाहता था कि मेरा अंडर-16 या अंडर-19 की डिस्ट्रिक्ट टीम में सिलेक्शन हो जाए। जब मेरा डिस्ट्रिक्ट के लिए सलेक्शन हो गया तो मैं आगे के चरण के बारे में सोचता था, जिसमें मैं स्टेट लेवल पर चुना गया। परन्तु अब मैं एक ऐसा इंसान हूं जो वर्तमान के प्रत्येक क्षण को जीना चाहता है।

 

Quotes 11: जब तक फुल स्टॉप नहीं लगता, तब तक वाक्य पूरा नहीं है।

 

Quotes 12: जब चार फास्ट बॉलर खेलते हैं तो यह एक रणनीति है और जब तीन या चार स्पिनर खेलते हैं तो विकेट अच्छी नहीं होती।

 

Quotes 13: दोस्तों के साथ बाहर जाना और भोजन करना या सड़क के किनारे की किसी होटल में रात को भोजन करना- मेरे सबसे अच्छी टाइम पास के तरीके है।

 

Quotes 14: ईश्वर हमारी रक्षा करने नहीं आने वाला।

 

Quotes 15: मै मैदान के बाहर क्रिकेट के बारे में बातें नहीं करता।

Leave a Reply