Filmyzilla: Bollywood & Hollywood Hindi Dubbed Movies

Filmyzilla एक ऐसी पायरेटेड वेबसाइट है जो लेटेस्ट रिलीज की गई बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों को ऑनलाइन लीक करती है। और उन्हें ऑनलाइन यूजर्स को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करवाती है। जिसकी वजह से सिनेमाघरों में फिल्में देखने के बजाय लोग फ्री में ऑनलाइन डाउनलोड करके देख लेते हैं। जिसकी वजह से थिएटर में देखने वालों की संख्या में काफी ज्यादा कमी आई है। ऐसी पायरेटेड वेबसाइटों की वजह से फिल्म निर्माताओं को हर साल करोड़ों रुपए का नुकसान होता है।

मुफ्त में मूवी डाउनलोडिंग करने वाले लोगों के वजह से इन पायरेटेड वेबसाइट की संख्या लगातार बढ़ रही है। फिल्मी जगत के कई निर्देशक, निर्माताओं और अन्य पेशेवर लोगों के द्वारा इन पायरेटेड वेबसाइटों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और इसके बारे में खुले तौर पर फिल्म चोरी से निपटने का प्रयास किया है।  इसके बावजूद Filmyzilla जैसी पायरेटेड वेबसाइट मुफ्त में फिल्म को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाती रहती हैं।

कई बार इन पायरेटेड वेबसाइटों को सरकार द्वारा ब्लॉक भी किया जा चुका है लेकिन यह नए डोमेन के साथ फिर से वापस आ जाते हैं। ऐसा लगता है की इन टोरेंट वेबसाइटों की इनकी illegal activity का कोई अंत नहीं है। सरकार इन टॉरेंट वेबसाइटों के मालिकों के मन में डर पैदा करने में विफल रही है। इस तरह के illegal portals की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में एक नेगेटिव इंपैक्ट हुआ है। 

इस तरह की इंटरफेस पोर्टल्स बहुत से इंटरनेट यूजर्स को आकर्षित कर रही हैं और जो यूजर्स को उनकी पसंदीदा फिल्म को देखने की जिज्ञासा को बरकरार रखती हैं।

Filmyzilla एक ऐसी टॉरेंट वेबसाइट है जो सार्वजनिक रूप से ऑनलाइन बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों को लीक करती हैं। यह टॉरेंट वेबसाइट Hollywood Hindi dubbed movies के अलावा Hindi, English, Tamil, Telugu और Malayalam movies के पायरेटेड वर्जन को अपनी वेबसाइट पर अपलोड करती हैं।

Filmyzilla की सफलता का मुख्य कारण इसमें मौजूद Bollywood, Hollywood और Tollywood movies का एक बड़ा कलेक्शन है। यह वेबसाइट मुफ्त में फिल्में देखने और डाउनलोड करने के लिए फिल्म प्रेमियों के लिए एक वरदान बन गई है।‌ खासकर उन लोगों के लिए जो लोग थिएटर में फिल्में देखना Afford नहीं कर सकते हैं। मूवी टिकट की बढ़ती कीमत की वजह से पायरेटेड कंटेंट को सपोर्ट और डाउनलोड करने वाले लोगों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यह पायरेटेड वेबसाइट कॉपीराइट द्वारा प्रोटेक्टेड फिल्मों को लीक कर रही है।

Filmyzilla वेबसाइट Latest Bollywood Hollywood movies को रिलीज के तुरंत बाद Leak करने के लिए प्रसिद्ध है। यह पॉपुलर वेबसाइट अपने दर्शकों को फ्री में बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करवाती है। यह गैरकानूनी HD Movies Download वेबसाइट और दक्षिण भारतीय लोगों के लिए टॉलीवुड की लेटेस्ट एचडी क्वालिटी की फिल्में उपलब्ध कराती हैं। यहां पर आपको 360p और 720p क्वालिटी की फिल्में मिल जाएंगी। यह वेबसाइट फिल्म के रिलीज के कुछ घंटों के भीतर फिल्म Leak करने के लिए प्रसिद्ध है।

Filmyzilla com अन्य ऑनलाइन वीडियो वितरण वेबसाइटों की तरह ही काम करती है। इस टोरेंट वेबसाइट के कारण बॉक्स ऑफिस पर इसका बुरा इफेक्ट पड़ता है फिर भी इस वेबसाइट के लाखों यूजर्स हैं।

बॉलीवुड फिल्मों के अलावा Filmyzilla ने कई अन्य भाषा में अवैध रूप से Leak किया है। उदाहरण के तौर पर हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगू और अंग्रेजी की फिल्में हिंदी भाषा में डब की गई हैं इसके अलावा अब यह मराठी और बंगाली भाषाओं में फिल्में लिख करना शुरू कर दिया है। होम पेज पर हाल ही में leak की गई फिल्मों को आप देख सकते हैं। 

Movies taken by the filmyzilla website

Filmyzilla बॉलीवुड, हॉलीवुड टॉलीवुड और अन्य फिल्मों को अवैध तरीके से लीक करने के लिए कुख्यात है। कई पॉपुलर सेलिब्रिटी कि लगभग सभी आगामी बॉलीवुड हॉलीवुड हॉलीवुड की फिल्में लिख कर चुका है। बॉलीवुड की हाल ही में leak की गई फिल्मों में good newwz, tanhaji, street dancer 3d etc. शामिल है। अतीत में इस साइड द्वारा लिखी गई फिल्मों में एवेंजर्स एंडगेम बाहुबली, बाहुबली 2.0, और भारत शामिल है। इस साइट जोकर, कबीर सिंह, द लायन किंग, दबंग 3, और अन्य बहुचर्चित फिल्मों को लीक किया है।

Filmyzilla in India

मूवी को ऑनलाइन लीक करना भारत और दुनिया के कई देशों में अवैध माना जाता है। भारत सरकार ने Google से Filmyzilla, 123movies, Tamilrockers Movie Download करने वाली अवैध साइटों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बावजूद ऐसी साइटें फिर से एक नए डोमेन एक्सटेंशन के साथ जैसे .in, .info, .uk, के साथ वापस आ जाती हैं।

Other Torrent Sites Like Filmyzilla

Filmy4wap, Mp4moviez, Moviespur, Movie Counter, YTS, Bollyshare, 1337x, Madras Rockers, 7starhd, Downloadhub, Teluguwap, Kuttymovies, Gomovies, Pagalworld, Moviesda, Djpunjab, Bolly4u, Todaypk, Filmywap, 9xmovies, Jio Rockers, Tamilyogi, Worldfree4u, 123movies, Isaimini, Movierulz, Khatrimaza, Tamilrockers

Disclaimer

हमारा उद्देश्य किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा देने का नहीं है। और इससे 1957 कॉपीराइट अधिनियम के तहत पायरेसी करना एक गंभीर अपराध है। मेरा मुख्य उद्देश्य पायरेसी के बारे में लोगों को जानकारी प्रदान करना और उन्हें इस तरह के इलीगल कामों से सुरक्षित रहने के लिए प्रोत्साहित करना है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप भी इस प्रकार के पायरेसी को बढ़ावा न दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *