Aamir Khan Quotes In Hindi आमिर खान के अनमोल विचार।

Aamir Khan Quotes In Hindi

Quotes 1: अपने  बच्चों से सिर्फ यही कहता हूं, मजबूत और हिम्मत बनो और तुम्हारे आसपास जो कुछ हो रहा है उसके प्रति संवेदनशील भी।

 

Quotes 2: अगर आपकी मार्केटिंग सही है, तो कलेक्शन चीजें रिलीज के पहले ही दिन नजर आएगी।

 

Quotes 3: मेरी कुछ ऐसी फिल्में थी जो नही चली मगर मैंने उन फिल्मों से बहुत कुछ सीखा । मैं अपनी असफल और सफल फिल्मों को समान महत्व देता हूँ।

 

Quotes 4: जब मैं नया था, मुझे नहीं पता था कि मेरा कैरियर  कैसा होगा? यहाँ तक की शुरुआती फिल्में मेरी उतनी सफल नहीं रही लेकिन मैंने अपनी गलतियों से बहुत कुछ सीख लिया।

 

Quotes 5: मेरी सबसे बड़ी परेशानी है कि मेरे लिए झूठ बोलना बड़ा मुश्किल काम है, मैं हमेशा से वही बोलता हूं जो मैं अनुभव करता हूँ। लेकिन पर्सनल लाइफ में, मैंने यह सीख लिया है कि कभी कभी शांत रहना बोलने से ज्यादा बेहतर होता है और आपको समय अनुसार बदलना होता है।

 

Quotes 6: स्टारडम मिलने के पीछे कोई तर्क नहीं होता। मुझे पता नहीं कि 30 साल से स्टारडम की क्या वजह है।

 

Quotes 7: जो चीजें मुझे आकर्षित करती हैं। वो मेरी प्राथमिकताओं, मेरे विचारों और मेरे भावनाओं से जाहिर हो जाती हैं लेकिन मैं ये  सोचते नहीं बैठता कि यार! मेरी इमेज सोशल है इसलिए चलो सोशल फिल्म करता हूं। मैं इस तरह कतई नहीं सोचता।

Quotes 8: मैं उसे करता हूं जो मुझे सही लगता है। मुझे किसी नये रास्ते चलना या फिर जोखिम लेने मे कोई डर नहीं लगता।

Aamir Khan Quotes In Hindi

Quotes 9: मुझे अच्छा लगता है जब मेरे पास प्रशंसक और मेरे लोग मुझे प्यार देते हैं। मगर मुझे पता है कि क्या मेरे लिए जरूरी है? और क्या नहीं।

 

Quotes 10: मैं खुश हूं क्योंकि मैं लोगों का मनोरंजन करता हूं और उन्हें खुश रखता हूं।

 

Quotes 11: सुपरस्टार कभी भी फिल्म हिट नहीं कर सकते बल्कि फिल्म अभिनेता को सुपरस्टार बनाती है। सुपरस्टार सिर्फ ओपनिंग ला सकता है लेकिन जब तक फिल्म अच्छी नहीं होगी तब तक कोई फिल्म को हिट नहीं करवा सकता।

 

Quotes 12: काम के पीछे मैंने अपने परिवार को प्राथमिकता नहीं दी। दिनचर्या में मेरा काम मेरी प्राथमिकता है। ये बात तकलीफ देती है। मुझे लगता है कि मैंने अपने बेटे और बेटी के साथ ज्यादा वक़्त नहीं गुजारा पर मुझे उसका अफसोस नहीं है; क्योंकि मेरा उनके साथ रिश्ता बहुत गहरा और अच्छा है। अगर रिश्ता खंडित होता तो वक्त ना गुजारने का अफसोस होता।

 

Quotes 13: मैं तो बस इतना यकीन दिलाना चाहता हूं कि मैं ना तो टांग खिंचाई करता हूं, न मैं दूसरे एक्टर्स के बारे में बोलता हूं और नाहीं दूसरी फिल्मों का अपमान करता हूं ।मैं तो सिर्फ अपनी गतिगतिवयों पर कंट्रोल कर सकता हूं ना!

 

Quotes 14: अगर एक स्क्रिप्ट,  मेरे पढ़ते समय मुझको प्रभावित किया तो निश्चित रुप से मैं उस फिल्म हिस्सा बनुँगा।

 

Quotes 15: सच तो यह है कि इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने ज्यादा आप Retakes लेते हो। हर Retakes अलग-अलग होंगे और यह रचनात्मक माध्यम का एक स्वभाव है। परफेक्शन नाम की कोई चीज नहीं है।

 

Quotes 16: सच कहूं तो मैंने कभी कोई दीर्घकालीन सपना नहीं देखा है। यहां तक कि जब मैं युवा अभिनेता था तब भी मैं बिना यह सोचे काम करता था कि बतौर अभिनेता मुझे कहां तक पहुंचना है। मैं वर्तमान में जीता हूं और फिल्म मेकिंग का आनंद लेता हूं।

 

Quotes 17: मैं अपने जीवन पर किताब लिखकर उसे सील कर दूंगा। अपने वकील से कहूंगा कि जब मेरी मृत्यु हो जाए तब इसका प्रकाशन करें। जब उस किताब का प्रकाशन हो मैं उस दौरान मौजूद नहीं रहना चाहता।

 

Quotes 18: मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि डायरेक्शन के चक्कर में पड़ा तो 5 साल यूं ही चले जाएंगे? डायरेक्शन बाद में  करुंगा, फिलहाल कोई इरादा नहीं है पर करुंगा जरूर, इतना निश्चित है।

 

Quotes 19: मैं नहीं मानता कि मैं थोड़ा सा भी परफेक्शनिस्ट हूं। मेरा मानना है कि परफेक्शनिस्ट मतलब कुछ ऐसा, जिसे पाना असम्भव है।

 

Quotes 20: किसी ऐसे को खोना जिसे हम चाहते हैं या किसी ऐसे को खोने का डर जिसे हम प्यार करते हैं; यह बहुत ही कष्टदाई अनुभव होता है और हम सभी ने ऐसा अनुभव किया है। कोई भी इस सच्चाई से बच नहीं सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *