A R Rahman Quotes In Hindi ए आर रहमान के अनमोल विचार।

A R Rahman Quotes In Hindi

Quotes 1: जितना ज्यादा आप जानते हो उतना ही कम बोलते हो।

 

Quotes 2: मेरे पूरी जिंदगी में, मुझे प्यार और नफरत में से किसी एक को चुनना पड़ता था। मैं प्यार को चुनता हूं और मैं  आज यहां हूं।

 

Quotes 3: सफलता उन्ही को मिलती है; जो जिंदगी में अपना सब कुछ अपने Passion के लिए समर्पित करता है। सफल होने पर, यह बहुत जरूरी है कि आप उदार रहे और पैसा या शोहरत का घमंड न करे।

 

Quotes 4: मैं इससे भी बड़े किसी कार्य का हिस्सा बनना चाहता हूं।

 

Quotes 5: एक समय के बाद, जब आप प्रसिद्ध और सफल हो जाते हो; आपके पास पैसा और सब कुछ होता है; तो जीवन के उद्देश्य को एक बार फिर से बनाना पड़ता है। मेरे हिसाब से जो मुझे लगता है उद्देश्य  माध्यम का कार्य करता है। राजनीतिज्ञों की तुलना में कलाकार ऐसा बहुत आसानी से कर सकते हैं।

 

Quotes 6: भटकने से कही ज्यादा महत्वपूर्ण लक्ष्य है।

 

Quotes 7: जब आप कोई कार्य पूरी ईमानदारी, लगन और प्रतिबद्धता के साथ करते हो तो… किए गए प्रयास हमें उस कार्य के परिणाम में दिखाई देते हैं।

A R Rahman Quotes In Hindi

Quotes 8: अगर संगीत आप को प्रेरित करता है; सोचने पर मजबूर करता है; आपकी घाओ पर मरहम लगाने का कार्य करता है….तब मेरे हिसाब से संगीत अपना कार्य कर रहा है।

 

Quotes 9: सच्चे बनो और अपने अंदर की आवाज को सुनो। बाकी बचे सभी लोग आप की नकल करेंगे।

 

Quotes 10: आप बिना passion के नही रह सकते। Passion का मतलब सबसे बेहतर होने की प्रबल इच्छा।

 

Quotes 11: आपके अंदर की आवाज, देवत्व वाणी है। इसे सुनने के लिए हमें एकाग्रचित होने की जरूरत है; यहाँ तक की भीड़ भाड़ वाली जगह पर भी।

 

Quotes 12: कोई पछतावा नहीं ! इसके लिए समय नहीं है; पछतावा करना हमेशा उबाऊ होता है।

 

Quotes 13: मेरे case मे, धूल सोना बन चुकी है।

 

Quotes 14: आप को सबसे बड़ी सफलता, सबसे बड़ी निराशा के बाद मिलती है।

 

Quotes 15: मैं एक सामान्य व्यक्ति था और मैं हमेशा से ही सामान्य व्यक्ति ही रहूंगा। मेरे अंदर थोड़ी सी भी स्टारडम की भूख नहीं होगी। पैसा आता है और चला जाता है; शोहरत आती है और चली जाती है। मैं मानता हूं कि हर इंसान अपने तरीके से एक सेलिब्रिटी होता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *