9xmovie 2020: 300mb Bollywood Movies Download, 9xmovies

9xmovie 300mb Movies Download करने के लिए एक बेहतरीन वेबसाइट है जो हमें फ्री में तमिल तेलुगू मलयालम बॉलीवुड हॉलीवुड की फिल्में उपलब्ध कराता है।

इस वेबसाइट की स्थापना आज से लगभग 9 साल पहले बर्फ 2011 में हुई। और नव वर्ष की अवधि के अंतराल यह वेबसाइट सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सबसे बड़ी और लोकप्रिय मूवी डाउनलोड वेबसाइट के रूप में उभरी।

About 9xmovie 2020

आज के समय में 9xmovie एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है जहां लोग सभी तरह की एचडी मूवी और लेटेस्ट Tamil, Telgu, Punjabi, Hollywood, Bollywood, 300mb Movies Download करने के लिए आते हैं। इस वेबसाइट से आप बिल्कुल फ्री में एचडी क्वालिटी की फिल्में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर सिर्फ HD Movies ही नहीं, इसके अलावा और भी कई सारी मनोरंजन की चीजेंं है जैसे- Web Series, Tv Show, Award Show, Documentry Movies मुफ्त में प्रोवाइड कराती हैं।

इससे पहले कि हम मूवी डाउनलोड करना शुरू करें आपको यह पता होना चाहिए कि यह एक अवैध वेबसाइट है। जिस पर भारत सरकार ने प्रतिबंध कर दिया है।

भारत सरकार द्वारा कई बार 9xmovies की फाइट को ब्लॉक करने के बावजूद यह निरंतरता के साथ काम करती है और सुचारू रूप से चलती है। इस साईट को लगातार चलने का कारण यह है कि यह अपने डोमेन को लगातार बदलते रहते हैं और जिससे VPN के द्वारा एक्सेस किया जा सकता है जो यूजर को इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंचाते हैं।

वर्ष 2018 में इस वेबसाइट से जुड़े तीन लोगों को तमिलनाडु के पुलिस ने गिरफ्तार किया था जिनमें से एक व्यक्ति इस साइट का व्यवस्थापक था। इसके अलावा वर्ष 2019 में तमिलनाडु के कोयंबटूर में इस साइट से जुड़े कुछ और सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

जब आप Google पर 9xmovies या 9xmovies 300mb सर्च करते हैं तो आपको गूगल पर ऑफिशियल वेबसाइट 9xmovies नहीं मिलेगी इसके लापता होने के पीछे का कारण यह है कि यह वेबसाइट गूगल द्वारा दी इंडेक्स किया गया है। इस साइट की खास बात यह है कि इसमें Latest Movies, Featured Movies और अन्य कैटिगरीज उपलब्ध है।

9xmovies Malayalam Movies Details

9xmovie अपनी साइट पर सभी तरह की लेटेस्ट फिल्में अपलोड करने के लिए कुख्यात है। मलयालम फिल्मों के अलावा यहां पर Bollywood, Hollywood फिल्मों का एक बहुत बड़ा कलेक्शन है।

9xmovies 2020 वेबसाइट पर जाने से पहले आपको पता होना चाहिए कि इंटरनेट पर दर्जनों वेबसाइट उपलब्ध हैं जो दावा करती हैं कि वह 9xmovies की ऑफिशियल वेबसाइट है। लेकिन उनके इस जाल में ना फंसे क्योंकि गूगल पर दिखाई देने वाली ज्यादातर वेबसाइट फर्जी हैं।

लेकिन जब तमिल और मलयालम फिल्मों के डाउनलोड करने की बात आती है तो विशेष रुप से Tamilrockers की लोकप्रियता से कोई इनकार नहीं कर सकता है। 9xmovie के लगातार डोमेन बदलने के कारण लोग इस वजह से लोग तंग आ गए हैं और अब इसका बेहतरीन विकल्प खोज रहे हैं और आपके लिए कुछ बेहतरीन 9xmovie विकल्पों की सूची लेकर आए हैं।

9xmovies 2020 categories

जैसा कि हमने पहले भी बताया है कि 9xmovies वेबसाइट में कई सारी कैटिगरीज लेकिन हमने कुछ सिलेक्टेड कैटिगरीज को नीचे लिस्ट किया है।

  • Malayalam A-Z Dubbed Movies
  • HD Tamil mobile movies
  • Malayalam Dubbed Movie Collections
  • Malayalam MP3 and Video Songs

तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए, आपको एक बार “9xmovies.net” और “9xmovies.org” वेबसाइटों पर जाना होगा।

9xmovies Domain and Server Details

किसी भी अवैध साइट पर जाने से पहले, आपको साइट के बारे में पता होना चाहिए। टोरेंट वेबसाइटों के खतरनाक को ध्यान में रखते हुए, हमने आपको यह बताने का निर्णय लिया है कि यह आपकी गोपनीयता को कैसे प्रभावित कर सकता है। यदि आप 9xmovies वेबसाइट पर जाते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी स्टैक पर है। हां, वेबसाइट आपके मोबाइल या पीसी से आपकी निजी जानकारी चुरा सकती है।

Tamilrockers वेबसाइट कई विज्ञापनों की मदद से पैसा कमाती है। जब आप 9xmovies पर दिखाए गए विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं, तो यह आपको कुछ अन्य वेबसाइटों पर रीडायरेक्ट करेगा। 9xmovies मलयालम और तमिल वेबसाइट का उपयोग करते समय Adbockers का उपयोग करना न भूलें।

YouTube पर 9xmovies का उपयोग करने के तरीके और 2020 में 9xmovies से तमिल और मलयालम फिल्में डाउनलोड करने के बारे में बताए गए ट्यूटोरियल उपलब्ध हैं। भारत में 9xmovies का उपयोग करने का सबसे आसान विकल्प वीपीएन तकनीक है, जो आपको देश के प्रतिबंधों को बायपास करने में मदद करती है। यदि आप प्रतिबंध को बायपास करना चाहते हैं, तो आपको अपने कंप्यूटर और एंड्रॉइड मोबाइल पर वीपीएन एक्सटेंशन का उपयोग करना होगा।

इस तरह की वेबसाइट आमतौर पर डोमेन पर ज्यादा पैसा खर्च करती है। यदि आप 9xmovies द्वारा दी जा रही तारीख को देखते हैं, तो उन्हें बड़ी फ़ाइलों की मेजबानी के लिए एक विशेष सर्वर समर्पित करना चाहिए। पुनर्प्राप्त टूल द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, डोमेन नाम 2011-05-30 को खरीदा गया था और यह 2021-05-30 को समाप्त होगा।

अगर स्क्रीनशॉट द्वारा कुछ भी जाना है, तो 9xmovies होस्टिंग को INTERNET.BS CORP कंपनी द्वारा खरीदा जाता है। पायरेसी विशाल के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए, हमने आगे जाने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान की है।

Latest Movies leaked on 9xmovies 2020

जब आप 9xmovies 2020 के होमपेज पर जाते हैं, तो आपको अपने पसंदीदा तमिल अभिनेताओं की फिल्में मिलेंगी जिनमें रजनीकांत, कमल हासन, विजय सेतुपति, शिवकार्तिकेयन, अजित, सूर्या, धनुष और अन्य अभिनेता की फिल्में शामिल हैं।

What are the best 9xmovies 2020 Alternatives?

9xmovies 2020 वेबसाइट के खतरनाक को ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए 9xmovies जैसी साइटों की एक सूची लेकर आए हैं। यह मुफ्त मूवी डाउनलोड वेबसाइट निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटों में से एक है, लेकिन हम इस पर निर्भर नहीं हो सकते क्योंकि यह कानूनी नहीं है और इसे किसी भी समय प्रतिबंधित किया जा सकता है।

यहाँ सबसे अच्छे 9xmovies विकल्प 2020 हैं:

What are the best legal alternatives to 9xmovies?

वहाँ 9xmovies के समान दर्जनों वेबसाइटें उपलब्ध हैं जैसे कि तमिलगुन, तमिलीओगी, खातिरमाज़ा, फिलिमित, आइज़िमिनी और मोवियरुलज़ और अन्य। विशेष रूप से, ये सभी अवैध वेबसाइट हैं। अवैध वेबसाइटों के खतरनाक को ध्यान में रखते हुए, हमने 9xmovies के कुछ सर्वोत्तम और कानूनी विकल्पों को सूचीबद्ध किया है।

आजकल, लोग ऑनलाइन फिल्में देखने और डाउनलोड करने के आदी हैं और वे टीवी या कानूनी प्लेटफार्मों पर फिल्मों के आने के लिए इतने दिनों तक इंतजार नहीं कर सकते। कुछ कानूनी वेबसाइट या ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं जैसे नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर्स और अन्य सभी नई फिल्मों और टीवी श्रृंखलाओं को उनके आधिकारिक रिलीज के दिनों के भीतर पेश करते हैं।

Take a look at the list of legal 9xmovies alternatives:

  • Sony Crunch
  • Netflix
  • Amazon Prime Video
  • Hotstar
  • Mx Player
  • Sony Liv

9xmovies के अलावा, आपने Playtamil, 9xmovies, skymovies.in, Filmywap, Tamilrasigan, Masswap World4ufree, Hindilinks4u, Ipkal, Jalshamoviez और Tamilyogi वेबसाइट जैसी अन्य टोरेंट वेबसाइटों का उपयोग किया हो सकता है। लेकिन इन सभी साइटों को देखने के बाद, हमने 9xmovies को सर्वश्रेष्ठ पाया।

How To Download 9xmovies App?

9xmovies वेबसाइट पर जाने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि 9xmovies ऐप भी उपलब्ध है, जिसे आप किसी भी तीसरी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। हम वास्तव में पाइरेसी को बढ़ावा नहीं देते हैं और यही कारण है कि हमने तमिल रॉकर्स डाउनलोड लिंक यहां उपलब्ध नहीं कराया है।

Information Of 9xmovies 2020 APK:

9xmovies ऐप में कई विशेषताएं हैं और जब आप ऐप का उपयोग करते हैं तो आपको वेबसाइट और ऐप के बीच अंतर दिखाई देगा। वेबसाइट की तुलना में ऐप डाउनलोड स्पीड तेज है। एप्लिकेशन किसी भी प्रकार के पॉप-अप विज्ञापनों को नहीं ले जाता है। इसलिए मैं आपको 9xmovies का उपयोग करने की सलाह देने वाली वेबसाइट से अधिक आरामदायक हूं।

9xmovies ऐप को पहले ही लाखों लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है और इसके पीछे का कारण बहुत सरल है और एक क्लिक पर तमिल मूवी डाउनलोड लिंक प्रदान करता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 9xmovies ऐप एंड्रॉइड और iOS, स्मार्ट टीवी और पीसी के लिए उपलब्ध है, जिससे आप पसंदीदा माध्यम पर इसका आनंद ले सकते हैं। विशेष रूप से, इससे पहले कि आप 9xmovies ऐप का उपयोग करें, पत्नी का उपयोग करना सुनिश्चित करें क्योंकि यह बहुत अधिक इंटरनेट डेटा की खपत करता है।

ऐप का नाम 9xmoviesVersionv3.0File Size1.6 MBRireirementAndroid 4.0 और इसके बाद के संस्करणसुविधाएँकपड़े को अपडेट किया गया

Is it legal to download movies from 9xmovies 2020

नहीं, बिलकुल नहीं। न केवल डाउनलोड करना बल्कि 9xmovie वेबसाइट पर फिल्में देखना भी भारत में अपराध है। हां, यदि आपने कभी भारत में किसी भी टोरेंट या अवैध वेबसाइट को ब्राउज़ करते हुए पकड़ा है, तो सरकार के पास एंटी पाइरेसी लॉ के अनुसार आपको सजा देने का पूरा अधिकार है।

9xmovies या Moviesda, Movierulz, Khatrimaza या Tamilyogi सहित वेबसाइटों को बढ़ावा देने वाली किसी अन्य चोरी से फिल्में देखना और डाउनलोड करना हमारे देश में एक अपराध है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारत में एक पाइरेसी कानून है और यदि आप इन साइटों का उपयोग करते हुए पकड़े जाते हैं, तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। लेकिन, सौभाग्य से, भारत सरकार इसे गंभीरता से नहीं लेती है क्योंकि हमने किसी को भी टोरेंट वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करने के लिए गिरफ्तार होते नहीं सुना है।

हां, हमने कई मामले सुने हैं जब पुलिस ने ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जो टोरेंट वेबसाइटों से जुड़े थे।

मलयालम फिल्मों के अलावा, यदि आप नवीनतम बॉलीवुड मूवीज, नवीनतम हॉलीवुड हिंदी डब फिल्में, तमिल डब फिल्में और तमिल एचडी मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप 9xmovies 2020 वेबसाइट पर जा सकते हैं। हां, वेबसाइट आपको निराश नहीं करेगी।

9xmovie की संरचना और डिज़ाइन को देखकर आप चौंक जाएंगे। हाँ यह पूरी तरह से मोबाइल या उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यदि आपके पास लैपटॉप, या पीसी नहीं है, तो आप मोबाइल से सभी नवीनतम मलयालम एचडी मूवीज भी डाउनलोड कर सकते हैं। यह मुफ्त मलयालम और तमिल फिल्में डाउनलोड साइट 320p, 720p, 1080p प्रारूपों में सभी नई फिल्में प्रदान करती हैं।

यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ती तमिल और मलयालम फिल्में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग या डाउनलोडिंग साइट है।

9xmovies New link 2020:

ऊपर बताए गए सभी 9xmovies लिंक या तो पुराने या समाप्त हो गए हैं जो वर्तमान में काम नहीं कर रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि हम नए लिंक के बजाय 9xmovie पुराने नए के बारे में क्यों बात कर रहे हैं।

आप अकेले नहीं हैं, वर्तमान में 9xmovies 2020 के नए URL के बारे में लाखों लोग Google को खोज रहे हैं। इसलिए, यहां 9xmovie का नया लिंक 9xmovies.app है, हां इस नए लिंक को हाल ही में अपडेट किया गया था।

How to download movies from 9xmovies?

9xmovies 2020 वेबसाइट से तमिल, बॉलीवुड, कॉलीवुड, हॉलीवुड, मलयालम और तमिल फिल्मों को डाउनलोड या स्ट्रीमिंग करना काफी आसान है। यदि आप नीचे बताए गए चरणों का पालन करते हैं, तो आप इसे स्वयं कर सकते हैं।

आपको बस इतना करना है कि सर्च बार का उपयोग करके अपनी वांछित फिल्म को खोजना है, आपको स्ट्रीम और एचडी में डाउनलोड करने के विकल्पों के साथ एक अलग पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाता है और उसके नीचे एक विंडो जो एक प्ले बटन दिखा रहा है।

अब यह तय करने का समय है कि आप ऑनलाइन मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं या देखना चाहते हैं और उस विकल्प पर क्लिक करें जिसे आप चाहते हैं। यह आपकी इच्छित फिल्म है।

यदि आप 9xmovie के पंजीकृत उपयोगकर्ता नहीं हैं, तो आपको कुछ विज्ञापन देखने की आवश्यकता हो सकती है या आपके रास्ते में आने वाले कुछ पॉप अप हो सकते हैं, लेकिन कुछ मुफ्त पाने के लिए आपको धैर्य रखने की भी ज़रूरत है ताकि आप ऑनलाइन स्ट्रीम करने के लिए अच्छी गति के साथ सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन पा सकें। कोई भी HD वीडियो

Note- 9xmovies वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करते समय आपको कुछ पॉप-अप विज्ञापन देखने की संभावना है। इसलिए धैर्य रखें और सभी अप्रासंगिक विज्ञापनों को पॉप-अप करके फिल्म का आनंद लें।

Why you should avoid downloading movies from 9xmovies?

फायदे के समान, वेबसाइट में कुछ कमियां भी हैं। सबसे पहले, 9xmovies एक कानूनी फिल्म स्ट्रीमिंग साइट नहीं है। 9xmovies 2020 वेबसाइट पर जाना आपके लिए एक समस्या पैदा कर सकता है। वेबसाइट टॉलीवुड, कॉलीवुड और अन्य फिल्म उद्योग को उनकी नाटकीय रिलीज पर या उनकी आधिकारिक रिलीज से पहले सभी नवीनतम फिल्मों को लीक करके नष्ट कर रही है।

9xmovies या अन्य पायरेसी वेबसाइट जैसे TodayPk, Movierulz और 123 मूवीज के खिलाफ कार्रवाई करने के बावजूद, ये वेबसाइट इंपुनिटी के साथ काम करती रहती हैं। यदि आप साइट पर जाते हैं, तो आप अनजाने में इस अवैध कारोबार का समर्थन कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में पायरेसी के कारोबार के कारण फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। हर साल 1800 करोड़।

हम सभी जानते हैं कि एक फिल्म का निर्माण करना कितना मुश्किल है, और अगर फिल्म कुछ भी भुगतान किए बिना आपके मोबाइल तक पहुंच जाती है, तो बहुत बुरा अधिकार है? लोग सिनेमा हॉल में फिल्म देखने नहीं गए।

टोरेंट वेबसाइटों या 9xmovies 2020 का उपयोग करने के बजाय, आपको कानूनी फ्री मूवीज डाउनलोड करने वाली वेबसाइटों या ओटीटी प्लेटफार्मों जैसे अमेजन प्राइम, उल्लू, नेटफ्लिक्स, ऑल्ट बालाजी पर जाना चाहिए, जहां आप अपने पसंदीदा शो को बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के देख सकते हैं।

नोट: ये साइटें न केवल हमारे फिल्म उद्योग को नुकसान पहुंचा रही हैं, बल्कि जब आप इन साइटों से 9xmovies जैसी फिल्में डाउनलोड करते हैं, तो आप अनजाने में अपने मोबाइल का डेटा उनके साथ साझा कर रहे हैं। हम जानते हैं कि ये साइटें आपसे साइन अप करने के लिए नहीं कहती हैं, लेकिन ये तृतीय-पक्ष विज्ञापनों द्वारा प्रायोजित होती हैं जो बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं।

9xmovies impact on revenues

9xmovies जैसी वेबसाइटें फिल्म के बॉक्स ऑफिस संग्रह को बुरी तरह प्रभावित करती हैं क्योंकि फिल्म निर्माताओं को मुआवजा नहीं मिलता है क्योंकि इन वेबसाइटों के उपयोगकर्ता 9xmovies पर मुफ्त डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध फिल्मों को देखने के लिए सिनेमाघरों में नहीं जाते हैं।

9xmovie ने हाल ही में अपनी रिलीज के पहले दिन विभिन्न ब्लॉकबस्टर फिल्मों को लीक कर दिया है। हाल के वर्षों में, बाहुबली 2, एवेंजर्स एंडगेम, दरबार और सरिलरु नीकेवरु जैसी फिल्में इंटरनेट पर लीक से हिट रहीं। रिपोर्टों के अनुसार, मनोरंजन उद्योग अवैध डाउनलोड के लिए सालाना लगभग 2.8 बिलियन डॉलर का नुकसान करता है। भारतीय इंटरनेट उपयोगकर्ता कथित तौर पर दुनिया भर में अवैध टोरेंट वेबसाइटों का उपयोग करने के लिए दूसरे सबसे बड़े समूह के रूप में योगदान करते हैं।

What is the government doing to stop piracy?

भारत सरकार ने फिल्मों की चोरी को खत्म करने के लिए कई कदम उठाए हैं। 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार, कोई भी व्यक्ति निर्माता की लिखित सहमति के बिना मूवी रिकॉर्ड करता हुआ पाया जा सकता है, जिसे 3 साल तक की जेल हो सकती है।

इसके अलावा दोषियों पर of 10 लाख का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध टोरेंट वेबसाइटों पर पायरेटेड प्रतियों को प्रसारित करने वाले लोगों को जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

9xmovies Movies 2020 Anti-Piracy law

जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि 9xmovie एक पायरेसी वेबसाइट है, जो सभी नई तमिल फिल्मों, एमपी 3 गानों, ट्रेलर और टीवी सीरियलों को गैरकानूनी तरीके से अपलोड करने के लिए कुख्यात है। कुछ बातें हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए।

  • We lose memories
  • Travel with friends and family
  • Fun Moments

बॉलीवुड अभिनेत्री “आलिया भट्ट” को तो आप जानते ही होंगे। वह भारतीय दर्शकों से कानूनी स्रोतों से फिल्में देखने का अनुरोध करती है। वह हमें 9xmovies फिल्में डाउनलोड साइट सहित पायरेसी वेबसाइटों से बचने का आग्रह करता है।

उन निर्माताओं के लिए जो प्रसिद्ध अभिनेता की फिल्मों को रिलीज़ करते हैं, उन्हें किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता क्योंकि मरने वाले प्रशंसक केवल सिनेमाघरों से फिल्में देखेंगे।

यदि कोई निर्माता एक अज्ञात अभिनेता की फिल्म रिलीज़ करता है जिसमें एक अच्छी कहानी होती है और अभिनय का मतलब है कि उन्हें बहुत नुकसान होगा। यही कारण है कि हम आपको नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, अमेज़न प्राइम वीडियो या अल्टबालाजी जैसे कानूनी प्लेटफार्मों पर सिनेमाघरों में फिल्में देखने का सुझाव दे रहे हैं।

Action Taken Against 9xmovie

दुर्भाग्य से नवीनतम तकनीकों के कारण, साइबर अपराध व्यक्ति को 9x movies वेबसाइट के पीछे नहीं मिल सकता है। सरकार को इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है। अमेरिका और अन्य देशों में सरकार पायरेसी वेबसाइटों के खिलाफ कार्रवाई करती है।

इंसान के रूप में, हमें मेहनती लोगों का सम्मान करना चाहिए और उनका समर्थन करना चाहिए। समाज को दोष नहीं देना एक व्यक्ति से एक परिवर्तन होगा।

Disclaimer

Catchhow.in न तो किसी भी पाइरेसी या टोरेंट वेबसाइटों को बढ़ावा नहीं देता है। हम भारतीय संविधान का सम्मान करते हैं और जानते हैं कि 9xmovies 2020 या 9xmovies Malayalam, 9xmovies.gs, 9xmovies.vc, 9xmovies.cr, 9xmovies.in, 9xmovies.co और 9xmovies.com जैसी पायरेसी वेबसाइटों से सामग्री कितनी खतरनाक है।

ऊपर दिखाई गई सामग्री केवल हमारे पाठकों को अवैध गतिविधियों के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए है। हम अपने पाठकों को समुद्री डकैती या धार वेबसाइटों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने का इरादा नहीं रखते हैं। हम अपने पाठकों से आग्रह करते हैं कि वे इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *