123Movies Website – Free Movies Download on 123movies4u

123Movies Website: आज के समय में पायरेसी एक इंटरनेशनल चिंता बन गई है क्योंकि यह दुनिया भर के Filmmakers और Artists को Affected कर रही है। 123movies जैसी साइटों के कारण कई करियर और बॉक्स ऑफिस नंबर व्यापक रूप से Affected हुए हैं। कई Famous Directors और Producer ने इसके लिए कई शिकायतें दर्ज की हैं लेकिन सरकार इस समस्या से निपटने में असमर्थ है। जहां कुछ को कानूनों के लिए खतरा लगता है, कई प्रशंसक 123movies ऑनलाइन वेबसाइट जैसी सामग्री का समर्थन और डाउनलोड कर रहे हैं, बिना किसी परिणाम के बारे में सोचे। इससे दुनिया भर में फिल्मों के Collection में कमी आई है। यह न केवल फिल्म उद्योग को प्रभावित कर रहा है बल्कि सिनेमा हॉल को भी प्रभावित करता है जो फिल्मों को स्क्रीन पर चला रहे हैं। 123 Movies

एक लंबे समय के लिए Global film और Tv community की सामग्री को लीक कर रहा है। यह सब आपको इस पायरेसी वेबसाइट के बारे में जानना है:

About ‘123movies’

123Movies Website - Free Movies Download on 123movies4u
123Movies Website – Free Movies Download on 123movies4u

123movies को ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं द्वारा मुफ्त मूवी और Tv Series Online Download करने के लिए सबसे अच्छे और सबसे लोकप्रिय साइटों में से एक के रूप में माना जाता है। यह एक वैश्विक पाइरेसी वेबसाइट है जो दुनिया को पायरेटेड फिल्मों और Netflix से मुफ्त में शो के विशाल संसाधन को डाउनलोड करने में सक्षम बनाती है, और अन्य स्रोतों के रूप में अच्छी तरह से। ये पायरेटेड फ़िल्में रिलीज़ होते ही या कभी-कभी रिलीज़ होने से पहले ही अपलोड हो जाती हैं। यह वेबसाइट न केवल उपयोगकर्ताओं को सामग्री डाउनलोड करने की अनुमति देती है, बल्कि वे विभिन्न Streaming बिंदुओं के माध्यम से सामग्री को ऑनलाइन देख सकते हैं।

123movies Bollywood अनुभाग बिना किसी शुल्क के हिंदी और अन्य भारतीय फिल्मों को देखने और डाउनलोड करने के लिए नेटिज़न्स प्रदान करता है। यह साइट दुनिया भर में उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में पायरेटेड वीडियो डाउनलोड करने की आसान सुविधा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार है। एक व्यक्ति अपने नाम के साथ खोज बटन पर आसानी से फिल्में और शो पा सकता है और साइट प्रभावी रूप से अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध अविश्वसनीय विशाल सामग्री के माध्यम से ब्राउज़ करती है और इसे खोजकर्ता को प्रदान करती है। 123movies कई अन्य वेबसाइटों से जुड़ा है जो पायरेटेड सामग्री भी प्रदान करती हैं।

Movies Leaked by 123movies website

यह कुख्यात मूवी डाउनलोड साइट कुछ समय के लिए कई फिल्मों और शो को पायरेट कर रही है। कई अंतर्राष्ट्रीय सितारों की लगभग हर हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म 123movies.com द्वारा लीक की गई है। साइट द्वारा लीक की गई बड़ी संख्या में फिल्में शामिल हैं; Avengers: Endgame, The lion king, और बहुत कुछ। हाल ही में साइट को Bird of pre, Joker और अधिक जैसी फिल्मों को लीक करने का दोषी ठहराया गया है। कई बॉलीवुड फिल्में जैसे Street Dancer 3D, Good Newwz और अन्य भी इस साइट का शिकार बनी हैं। फिल्मों के अलावा, यह ऑनलाइन पायरेसी दिग्गज Free Netflix, Amazon Prime और अन्य मनोरंजन साइटों की सामग्री भी प्रदान करने के लिए जिम्मेदार है।

123movies in India

मूवी पाइरेसी को भारत, अमेरिका और कई देशों में अवैध माना जाता है। भारत सरकार ने 123movies, 7Starhd, Movierulz, और TamilRockers जैसी पायरेसी साइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि, सरकार द्वारा हर प्रयास ऐसी वेबसाइटों पर फिल्मों के रिसाव को रोकने में विफल रहा है। दुनिया भर में प्रतिबंध से निपटने के लिए, 123movies ऑनलाइन वेबसाइट धीरे-धीरे अपने डोमेन एक्सटेंशन को .com से बदलती रहती है। .uz, .pn, .it और अधिक यह अजेय Piracy site अपने Illegal acts को जारी रखते हुए और कई फिल्मों और शो को लीक करके वैश्विक प्राधिकरण को चुनौती दे रहा है जो Filmmakers को परेशान कर रहा है। फिल्म समुदाय के लिए मुख्य समस्या यह है कि 123movies मुफ्त डाउनलोड अन्य पायरेसी साइटों को भी सामग्री प्रदान करता है।

List of Similar Website like 123Movies

9xmovies

7Starhd

Tamilyogi

Tamilrockers

Extramovies

Khatrimaza

Filmywap

Movies4me

Movierulz

Bolly4u

पायरेसी रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

फिल्मों की चोरी को खत्म करने के लिए सरकार ने निश्चित कदम उठाए हैं। 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार, कोई भी व्यक्ति निर्माता की लिखित सहमति के बिना फिल्म रिकॉर्ड करता हुआ पाया जाता है, जिसे 3 साल तक की जेल हो सकती है। इसके अलावा दोषियों पर 10 लाख का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। illegal torrent websites पर Pirated copies को प्रसारित करने वाले लोगों को जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

क्या मैं अवैध रूप से फिल्म डाउनलोड करने के लिए जेल जाऊंगा या जुर्माना लगाया जा सकता है?

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति को अदालत में ले जाया जाता है और यह साबित हो जाता है कि उसने जानबूझकर किसी और का उल्लंघन किया है या उसकी मदद की है और 123movies की मुफ्त ऑनलाइन फिल्मों से कॉपीराइट वाली फिल्म डाउनलोड की है, तो यह माना जाएगा एक Criminal act। अदालत यह मान लेगी कि उस व्यक्ति को उल्लंघन का पता था क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में एक Watermark या नोटिस होता है जो दर्शाता है कि यह कॉपीराइट का काम है।

कानून के तहत, इस तरह के पहले अपराध के लिए दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति को सजा छह महीने और तीन साल की जेल होती है, जिसमें ₹ 50,000 और 200,000 (अपराध की गंभीरता के आधार पर) के बीच जुर्माना होता है।

DisclaimerCatchhow.in किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा देने या कंडेन करने का लक्ष्य नहीं रखता। पाइरेसी अपराध का एक कार्य है और इसे 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। इस पृष्ठ का उद्देश्य आम जनता को पाइरेसी के बारे में सूचित करना और उन्हें इस तरह के कृत्यों से सुरक्षित रहने के लिए प्रोत्साहित करना है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप किसी भी रूप में पाइरेसी को प्रोत्साहित या संलग्न न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *